साइन-अप बोनस और वेलकम बोनस के बीच सबसे बड़ा अंतर तब होता है जब उन्हें ऑफ़र किया जाता है। हालांकि उन ग्राहकों को स्वागत बोनस प्रदान किया जाता है, जो पहले ही शामिल हो चुके हैं और अपनी पहली जमा या खरीदारी कर चुके हैं, साइन-अप प्रोत्साहन अक्सर नए उपभोक्ताओं को किसी सेवा या उत्पाद के लिए साइन अप करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में प्रदान किए जाते हैं।
एलिजिबिलिटी
दोनों के बीच योग्यता प्रतिबंध एक और महत्वपूर्ण अंतर है। सभी नए ग्राहक अक्सर साइन-अप बोनस के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, अगर वे कुछ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, जैसे कि नया ग्राहक होना, प्रोमो कोड इनपुट करना, या न्यूनतम डिपॉजिट करना। दूसरी ओर, वेलकम बोनस अक्सर उन ग्राहकों के लिए आरक्षित होते हैं, जो अधिक विशिष्ट मानदंडों को पूरा करते हैं, जैसे कि अपना पहला डिपॉजिट करना या खर्च करने की कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना।
बोनस राशि और संरचना
प्रोत्साहन का आकार और प्रारूप साइन-अप बोनस और वेलकम बोनस के बीच भी भिन्न होता है। इसके विपरीत, बोनस का स्वागत करने के लिए, जो अक्सर एक निर्दिष्ट राशि तक ग्राहक की प्रारंभिक जमा राशि का प्रतिशत होता है, साइन-अप बोनस अक्सर एक निश्चित राशि होती है, जैसे कि $100 या $200। इसके अतिरिक्त, वेलकम बोनस को टियर बोनस के रूप में संरचित किया जा सकता है, जहां ग्राहकों को एक से अधिक डिपॉजिट करने या खर्च करने की अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अतिरिक्त बोनस मिलता है।
वैगिंग की आवश्यकताएं
अंत में, साइन-अप बोनस और वेलकम बोनस की अलग-अलग वैगिंग आवश्यकताएं हो सकती हैं। दांव लगाने की आवश्यकताएं यह बताती हैं कि बोनस से अर्जित किसी भी जीत को वापस लेने से पहले ग्राहक को कितनी राशि दांव पर लगानी चाहिए या उसके माध्यम से खेलना चाहिए। साइन-अप बोनस में दांव लगाने की आवश्यकताएं अधिक हो सकती हैं, क्योंकि उन्हें अक्सर बड़ी मात्रा में पेश किया जाता है, जबकि ग्राहकों को खेलते रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए स्वागत बोनस की आवश्यकताएं कम हो सकती हैं।